कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पासोपुर में भोजन के स्वाद से तो खुश हुए सीओ वहीं शिक्षा को लेकर जताए नाराजगी

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, भगवानपुर। रिपोर्ट: मृत्युंजय कुमार। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को करीब साढ़े आठ बजे रात्रि में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पासोपुर का निरीक्षण करने सीओ वीणा भारती पहुंचे।

उक्त विद्यालय में जहां भोजन का स्वाद चखने के बाद सीओ खुश नजर आए, वहीं सबसे महत्वपूर्ण चीज शिक्षा को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। इस दौरान उन्होंने रसोई घर से लेकर आवासीय विद्यालय के सभी कमरे व शौचालय का भी निरीक्षण किया जिसमें सफाई को लेकर भी उन्होंने उपस्थित कर्मी को आवश्यक निर्देश दिए।

Advertisement

जांचोपरांत उन्होंने बताया कि उक्त विद्यालय में वार्डेन की अनुपस्थिति पाई गई, वहीं विद्यालय में 58 बच्चे पाए गए। आगे उन्होंने बताया कि उपस्थित सभी बच्चे में मात्र दो से चार बच्चे ही हिंदी की पढ़ाई भी ठीक से कर पाए। बांकी सब पढ़ाई के नाम पर शून्य पाए गए।

इसको लेकर सीओ वीणा भारती ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उक्त विद्यालय में शिक्षा को लेकर घोर लापरवाही पाई गई जिसे मैं वरीय पदाधिकारी से अवगत करवाऊंगी। उक्त निरीक्षण से उक्त विद्यालय कर्मियों में हड़कंप मच गई। निरीक्षण के दौरान उक्त विद्यालय में आदेशपाल, रसोइया के साथ गार्ड उपस्थित पाए गए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here