अपना पंचायत अपना प्रशासन कार्यक्रम के तहत सुनी गयी लोगों की समस्या

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के खानपुर पकड़ी मिडल स्कूल में अपना पंचायत अपना प्रशासन कार्यक्रम के तहत शिविर लगा कर लोगो की विभिन्न समस्याओं का आवेदन लिया गया मौके पर बीपीआरओ ज्योत्सना कुमारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पूरे देश मे उत्सव मनाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में हर लोगों के घर मे आजादी के संघर्ष की कहानी बताना जरूरी हो गया है। साथ ही देश और हमारा समाज जिस गति से विकसित हो रहा है उसपर भी काफी चर्चा होनी चाहिए। बिदुपुर प्रखंड के हर घर मे इस बार तिरंगा लहराया तो यह एक सफल कार्यक्रम होगा।

जन शिकायत को सुनते अंचलाधिकारी रवि राज

आयोजित शिविर में सड़क, भूमि विवाद और वासकीत पर्चा संबंधी तीन आवेदन लिए गए जबकि प्रखंड काउंटर पर स्कूल मरम्मत, महादलित टोले में मिट्टी भराई, सड़क के पास नाला निर्माण और पेंशन योजना संबंधित कुल आठ आवेदन लिए गए। इन आवेदनों में पंचायत में आरटीपीएस काउंटर संचालित किए जाने की मांग भी की गई है। अनुरक्षक के भुगतान, नल जल योजना, नाला मरम्मती, पेंशन योजना और आरटीपीएस काउंटर चालू करने सहित पंचायत काउंटर पर आठ आवेदन प्राप्त किये गए।

Advertisement

आवास योजना में दो आवेदन, बिजली विभाग में फ़ीडर बदलने और बिल सुधार को लेकर दो आवेदन प्राप्त किये गए। शिविर में स्थापित स्वास्थ्य विभाग के काउंटर पर फर्स्ट डोज के एक, सेकंड डोज के तीन और बूस्टर के 18 सहित कुल 22 लोगो को कोविड का टीका दिया गया। इस मौके पर अंचलाधिकारी रवि राज, सीडीपीओ सुनीता कुमारी, डीसीओ आदित्य रंजन, बीडब्लूओ अलका कुमारी, जेएसएस सुबोध कुमार, बीपीआरओ ज्योत्स्ना कुमारी, प्रधान सहायक मनीष कुमार, मुखिया सोमा कुमारी, सरपंच मीरा देवी, पूर्व समिति सदस्य ललन पासवान, मुखिया प्रतिनिधि नरेश ठाकुर, राजा राम कुमार, पंचायत सचिव अरुण कुमार के साथ अन्य विभागों के कर्मी मौजूद थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here