मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के तहत आपदा से बचाव के लिए शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के तहत बीआरसी परिसर प्रखंड साधन सेवी सिरिल के देख रेख में आपदा से बचाव के लिए शिक्षक – शिक्षकओ को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम को राष्ट्र गान के साथ प्रारंभ किया गया।

बीआरसी के सभी विद्यालयों से आए लगभग 50 शिक्षकों ने आपदा प्रबंधन के गुण सीखे। जिसमें आग, चक्रवात, घना कोहरा, आकाशीय बिजली, आंधी-तूफान आदि से होने वाली घटनाओं से बचाव की जानकारी दिया। इस मौके पर मौके पर साधनसेवी मंगल प्रसाद यादव, जयनारायण सिंह एवं अरूण कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़ी विभिन्न जानकारी दी। प्रखंड साधनसेवी मंगल प्रसाद यादव ने बताया कि विभागीय दिशा-निर्देश के आलोक में एक दिवसीय आपदा प्रबंधन का प्रशिक्षण प्रखंड के 50 शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिया जा रहा है।

Advertisement

वही शिक्षक जय नारायण सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के तहत प्रत्येक विद्यालय में प्रत्येक शनिवार को छात्र और शिक्षक मिल कर आपदा प्रबंधन सुरक्षित शनिवार के रूप में मनाना है और बच्चों को आपदा से बचाव हेतु प्रशिक्षण देना है । वही सभी शिक्षकों ने यह भी निर्णय लिया कि हम सभी अपने मेहनत से अधिक से अधिक बच्चे को शिक्षित बनाएंगे जिससे समाज सुधरेगा और मुख्यमंत्री जी का नशा मुक्ति अभियान सफल होगा ।

मौके पर सत्येंद्र कुमार सिन्हा (प्रधानाध्यापक, कन्या मध्यम विद्यालय देसरी ) सुधांशू कुमार चक्रवर्ती, उमा शंकर प्रसाद, रामएकबाल राय, बैधनाथ चौधरी, रेखा कुमारी,राजेश कुमार गुप्ता , मनोज कुमार रजक, पंकज कुमार, ब्रजमोहन सिंह इत्यादि शिक्षक उपस्थित रहे ,

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here