सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा विशेष जागरूकता कार्यक्रम से पूर्व विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, पटना/कटिहार। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, भागलपुर इकाई के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाये जा रहे कोविड 19 टीकाकरण, मिशन इंद्रधनुष 4.0 व आत्मनिर्भर भारत जागरूकता अभियान व भारत सरकार की अन्य फ्लैगशिप योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए कटिहार के हरिशंकर नायक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कल दिनांक 05 मार्च 2022 को आयोजित मुख्य कार्यक्रम से पूर्व आज प्रचार-प्रसार व जनसम्पर्क के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

इनमें चित्रकला, दौड़ एवं कबड्डी का खेल प्रमुख रहे। चित्रकला में लगभग 50 छात्राओं ने अपनी प्रतिभा और कल्पना को कागज पर उकेरा। प्रतियोगिता में विद्यालय के अलावा मध्य विद्यालय मिरचाईबाड़ी के छात्रों ने भी भाग लिया।

Advertisement

इस अवसर पर दोनों ही विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।
फील्ड आउटरीच ब्यूरो भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि कटिहार क्षेत्र में आम-जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इसके साथ विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता रथ भी चलाया जा रहा है।

यह जागरूकता रथ आम जनता के बीच जाकर कोविड 19 टीकाकरण, मिशन इंद्रधनुष 4.0 तथा आत्मनिर्भर भारत सहित भारत सरकार की योजनाओं के बारे में भारत सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी प्रदान कर रहा है।
मुख्य जागरूकता कार्यक्रम कल कटिहार के हरिशंकर नायक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया जाएगा। इसमें परिचर्चा सह प्रश्नोत्तरी, जागरूकता रैली, मुफ्त स्वास्थ्य जांच व टीकाकरण,सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अनेक गतिविधियां आयोजित की जायेंगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here