शाकाहारी भोजन दीर्घायु व निरोगी जीवन का है मूलमंत्र- बाबा उमाकांत महाराज जी

0
11
Advertisement

आज रामपुर थाना केमरी क्षेत्र के गांव ग्राम मोहम्मद नगर नानकार में बाबा जयगुरूदेव जी महाराज के अध्यात्मिक उत्तराधिकारी संत उमाकांत महाराज जी ने अपना सत्संग एवं नामदान सुनाया, और पूरी संगत को शाकाहारी रहने का वचन दिया, और संगत को दर्शन दिए, अमृत रूपी सतसंग का रसपान कराते हुए कहा कि मानव जीवन को सफल बनाने के शाकाहारी जीवन के महत्व को आज समझना होगा। क्योंकि भूकम्प , महामारी, अति- वृष्टि , प्रलयकारी ब्याधियो से बचना होगा!

महाराज जी भारत ही नहीं अन्य देशों में अमेरिका, ब्रिटेन , चाइना ,मारीशस ,यू ए इ ,हॉगकांग , मलेशिया , कतर, इंडोनेशिया आदि देशो में शाकाहारी संदेश को अपने सतसंग और नामदान कार्यक्रमो में शाकाहारी बनने के लिए प्रेरित किया। संत उमाकांत ने कहा कि मानव तन बहुमूल्य है जिसे पाने के लिए देवता भी तरसते है। और जीवन जीने के लिए शाकाहारी होने का जिसने संकल्प लिया वह दीर्घायु व निरोगी जीवन जीता है। मनुष्य का जीवन शाकाहार है शाकाहार भोजन से ही मन बुद्धि ठीक रहेगी ।मांसाहार से कोरोना जैसी बडी बडी बीमारियां लोगो में हो गयी है जिनका इलाज डॉक्टरो के पास नही है। उन्होंने अपराधो की जननी शराब को छोडने का भी आवाहन किया। और कहा कि शाराब बुद्धिनाशक नशा है जिसके सेवन से वह उच्च आदर्शो से बहक जाता है। ऐसे लोग अपराध के रास्ते पर भी चल पड़ते है। जय गुरूदेव नाम ही कल्याणकारी है!

Advertisement

ग्राम मोहम्मद नगर नानकार वासियों ने महाराज जी का भव्य स्वागत किया और ढोल नगाड़ों और आतिशबाजी से उनको सम्मानित किया, बाबा उमाकांत जी महाराज के द्वारा ऐतिहासिक सत्संग एवं नामदान दिया गया, बाबा जयगुरुदेव संगत की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन किया, और हजारों की संख्या में भक्तों की उमड़ी भीड़, इस मौके पर मौजूद रहे जिला संचालक कृष्ण पाल राजपूत, लालता प्रसाद गंगवार समाजसेवी, परसोत्तम शरण गंगवार, महेंद्र गंगवार, विपिन गंगवार, रवि गंगवार, रमेश बाबू गंगवार, और आदि उपस्थित रहे

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here