नल जल योजना के तहत जलापूर्ति के लिए लगाया गया पानी का टंकी अचानक टूटकर हुआ क्षतिग्रस्त गुणवत्ता पर उठे सवाल

0
7
Advertisement
सहदेई बुजुर्ग –  सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के चकफैज पंचायत के वार्ड संख्या 4 खुर्द गांव में नल जल योजना के तहत जलापूर्ति के लिए लगाया गया पानी का टंकी शनिवार की सुबह टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया।इस कारण एक ओर जहां जलापूर्ति बाधित हुई वहीं दूसरी ओर इस योजना के गुणवत्ता पर भी सवाल उठने लगा है।वीडियो ने इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह चकफैज पंचायत के वार्ड संख्या 4 सहदेई खुर्द गांव में नल जल योजना के तहत लगाया गया पानी का टंकी पानी भरने के दौरान ही अचानक टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया।स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह जब टंकी में पानी भरा जा रहा था।इसी दौरान तेज आवाज के साथ टंकी फट गया और सारा पानी जमीन पर आ गिरा।आवाज के साथ पानी गिरने से लोगों में दहशत फैल गया।पानी टंकी के बगल में तारकेश्वर प्रसाद सिंह का घर स्थित है। इससे घर के लोग तेज आवाज से डर गए और जब बाहर निकल कर देखा तो पाया कि नल जल योजना की पानी का टंकी टूट गया है और सारा पानी जमीन पर आ गिरा है।

लोगों ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन एवं पंचायत के मुखिया,वार्ड सदस्य बहादुर पासवान,वार्ड क्रियान्वयन कार्यक्रम समिति के सचिव मुन्ना राय आदि को दिया।स्थानीय लोगों के अनुसार लगभग ढाई महीने पहले ही नल जल योजना के तहत यह पानी का टंकी लगाया गया था।लोगों ने योजना में भ्रष्टाचार और गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए कहा कि घटिया किस्म का पानी का टंकी लगाया गया इसी कारण यह पानी का दबाब बर्दाश्त नहीं कर सका और यह टूट गया।वही इस संबंध में पंचायत के मुखिया सुभाष सिंह ने कहा कि लगातार दो दिनों से तेज हवाएं चल रही थी।इस कारण से यह घटना हुई है।

इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड के वीडियो डॉक्टर मोहम्मद इस्माइल अंसारी ने कहा कि इस नल जल योजना के संबंधित लोगों से इस संबंध में स्पष्टीकरण पूछा जाएगा और उन्हीं से नई टंकी भी लगवाई जाएगी। फिलहाल पानी का टंकी टूट जाने के कारण नल जल योजना के तहत जल आपूर्ति बाधित हो गई है।वहीं स्थानीय लोगों ने वार्ड में कराए गए नल जल योजना के कार्यों की व्यापक जांच कराने की मांग की है।ताकि घटिया किस्म के सामान लगाने वालों की पहचान कर उन्हें उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

Advertisement
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here