जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा अनियमितता का जिम्मेदार कौन ? पदाधिकारी या फिर कार्डधारक

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़ डेस्क। जनवितरण प्रणाली में आय दिन कही न कही अनियमितता की खबर पढ़ने या सुनने को मिल जाता है। उसके बाद भी जनवितरण प्रणाली दुकानदार अपने आप को बदलने का नाम नही लेते। उन्हें किसी प्रकार का भय नही होता।

ऐसा हो भी क्यों न पदाधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद पदाधिकारियों के जेब गर्म होने का जरिया मिल जाता है और पीडीएस दुकानदार और पदाधिकारी मिल कर मामले में लीपापोती कर लेते हैं और बेचारा शिकायत करने वाला मूर्ख बन जाता है और बाद में वही पीडीएस दुकानदार द्वारा उस शिकायकर्ता का मजाक बनाया जाता है और उसी घूसखोर पदाधिकारी के बारे में स्पष्ट बोलता है कि पदादिकारी मेरा कुछ नही कर सकता है।

Advertisement

ऐसा ही मामला एक बार फिर वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड के मजलिशपुर पंचायत के जन वितरण प्रणाली दुकानदार चंद्रशेखर सिंह द्वारा अनियमितता का आया है जहाँ उनके द्वारा लाभुक कार्डधारकों को मानक के अनुसार अनाज का वितरण नही किया जाता है। इस संबंध में निरंजन कुमार निशांत ने माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि जनवितरण प्रणाली दुकानदार चंद्रशेखर सिंह वर्षों से जनवितरण दुकान के माध्यम से भ्रष्टाचार करते आ रहे है जिसके कारण उनका अनुज्ञप्ति भी रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद कुछ पदाधिकारी के लापरवाही के कारण फिर से दुकान का संचालन करने का आदेश प्राप्त हो गया। जिस कारण फिर से अनियमितता करने का मौका दे दिया गया है जिससे कार्डधारियों को काफी परेशानी हो रही है।

बताते चले कि वजन मशीन में छेड़छाड़ कर इनके द्वारा कार्डधारकों को कम अनाज वितरण किया जा रहा है जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था जिसे आप भी वाणीश्री न्यूज़ के माध्यम से देख सकते हैं। अब देखना यह है कि दुकानदार पर क्या कार्रवाई होती है या पदाधिकारियों द्वारा फिर से मामलों का लीपापोती कर दी जाएगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here