बिन दुल्हन लौटी झारखंड से बिहार आई बारात

author
0 minutes, 0 seconds Read

न्यूज़ डेस्क वाणीश्री :  बिहार के नालंदा से मामला सामने आया है जहाँ  लड़की के दरवाजे पर बारात तो पहुंची लेकिन बिन दुल्हन ही दूल्हे पक्ष को वापस जाना पड़ा. लड़की ने शादी करने से इनकार किया और फिर खुशियों के बीच सन्नाटा पसर गया. यह पूरा मामला नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के पिनीपर गांव का है. बीते मंगलवार (09 जुलाई) की रात झारखंड से बारात आई थी. अगले दिन बुधवार (10 जुलाई) को बिना दुल्हन के ही सबको वापस जाना पड़ा.

बताया जाता है कि दूल्हा पक्ष के लोग बारात लेकर मंगलवार की रात लड़की के यहां पहुंचे थे. इसके बाद समधी मिलन हुआ. जयमाला के साथ और भी रस्मों को शुरू किया गया तो इसी दौरान दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन के इनकार करते हुए दोनों पक्षों के बीच हंगामा शुरू हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को बुलाना पड़ा.

मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को लेकर थाने गई. दुल्हन ने आरोप लगाया कि दूल्हा मंदबुद्धि लग रहा है, पैर से दिव्यांग लग रहा है, इसलिए वह शादी नहीं करेगी. दुल्हन के इस आरोप को सुनकर उसके परिजन भी चौंक गए. इसके बाद थाने में दोनों पक्षों के लोगों को समझाकर पुलिस ने शांत कराया. बारात झारखंड के चरही से आई थी. शादी से इनकार करने के बाद दुल्हन के परिजन खर्च लौटाने की मांग करने लगे. बिना रुपये लौटाए ग्रामीण बारात को वापस जाने से रोकने लगे. हालांकि पुलिस के समक्ष कुछ उपहार और रुपये वापस कराने के बाद दुल्हन के परिवार वाले शांत हुए.

इस मामले में चंडी थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों पक्षों ने आपस में सुलह कर लिया है. इसके बाद बिना शादी के बारात लौट गई. हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. लड़की का कहना था कि लड़का मंदबुद्धि और पैर से दिव्यांग लग रहा है इसलिए वह शादी नहीं करेगी. थाना स्तर पर कागजी कार्रवाई की गईं  है.

Spread the love

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page